मनमाने खर्च पर केरल की सैर का अवसर!

Kerala Tourism Begins Online Holiday Bid War

Holiday packages worth Rs 8000 to Rs 78,000 for lowest bids

Bid Wars Logo

बारिश की फुहारों और बादलों की चिलमन के उस पार मुन्नार कैसा दिखता होगा? चाय के ये  बागान क्या सचमुच इतने ही खूबसूरत होते हैं?

munnar_73

केरल में घाटों का नज़ारा कितना खास होता है?

wayanad_ghats_83

और केरल के बैकवॉटर्स में पर्यटन कैसा होता है? कैसे दिखते हैं वो लैगून जिन पर दिन-रात तैरती हाउसबोट्स में तिरते हुए टूरिज़्म का एक अलग ही अहसास जीते हैं सैलानी?

alappuzha_backwaters_14_551

ऐसे सवालों से जूझते आए हैं और केरल अब तक नहीं गए हैं तो इस शानदार मौके को चूक न जाएं। अब आप काफी कम खर्च में, या यों कहें अपनी मनमानी कीमत पर केरल में ट्रैवल पैकेज चुन सकते हैं। इसके लिए भाग लें Online Holiday Bid War में, उपलब्ध ट्रैवल पैकेजों पर मनमाना दाम लगाएं। अगर आपकी बिड होगी सबसे सस्ती तो ट्रैवल पैकेज हो जाएगा आपका। तो हैं तैयार ‘Visit Kerala Bid Wars’ खेलने के लिए?

केरल बिड वॉर के लिए Kerala Tourism (https://www.keralatourism.org/) के फेसबुक पेज (http://bit.ly/KeralaBidWars) पर जाएं। गूगल प्ले स्टोर (http://bit.ly/VisitKeralaBidWars) पर एक एंड्रॉयड एॅप “VisitKerala BidWars” भी उपलब्ध करायी गई है और इसके जरिए भी आप बिडिंग में हिस्सा ​ले सकते हैं।

Bid Wars App Icon

केरल टूरिज़्म ने बीते सालों में इंफॉरमेशन टैक्नोलॉजी और सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया है और नतीजा आज सबके सामने है। केरल ने हिंदुस्तान को टूरिज़्म के विश्व मानचित्र पर जगह दिलायी है। और इस तरह के बिडिंग गेम जैसे आयोजनों के जरिए टूरिज़्म विभाग लगातार नए यात्रियों से जुड़ने के मौके तलाशता रहता है।

“Visit Kerala 2015” Campaign इस साल अप्रैल में शुरू किया गया था। उसके अंतर्गत राज्य के पर्यटन विभाग ने घरेलू पर्यटकों के लिए इस रोचक बिडिंग गेम को शुरू करने का ऐलान किया है। मज़े की बात है कि राज्य के कई प्रतिष्ठित और टूरिज़्म विभाग से मान्यता प्राप्त टूर आॅपरेटर अपने-अपने पैकेजों को इस बिडिंग प्रक्रिया के लिए लेकर आए हैं।

बिड शुरू में कुछ ही दिनों के लिए चालू रहेगी। हर पैकेज के विजेता की घोषणा के साथ ही बिड समाप्त हो जाएगी और फिर कुछ दिनों में जल्द ही एक नया पैकेज बिडिंग के लिए उपलब्ध होगा। यानी, आप एक बार मौका चूक भी गए तो किसी नई मंजिल, नए ठिकाने पर जाने का अवसर आपके पास होगा।

 

About Alka Kaushik

I am an Independent travel journalist, translator, blogger and inveterate traveller, based out of Delhi, India. I have been a food columnist for Dainik Tribune besides contributing or Dainik Bhaskar, ShubhYatra, Rail Bandhu, Jansatta, Dainik Jagran etc. My regular column on the portal The Better India - Hindi is a widely read and shared column with travel stories from around India.

View all posts by Alka Kaushik →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *